अंग्रेजी कोंन्हाहंड, जिसे अमेरिकन इंग्लिश कोंहाउंड (अमेरिकन केनेल क्लब द्वारा केवल) या रेडिक्क कोंहहाउंड के रूप में संदर्भित किया जाता है, वह कोंहहाउंड की एक नस्ल है जिसका जन्म हुआ और आमतौर पर दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआ है। यह 17 वीं और 18 वीं शताब्दी के दौरान अमेरिका में लाया गया सेटलर्स द्वारा इसको हंटिंग हाउंड्स का वंशज भी मन जाता है जिसके परिणामस्वरूप “वर्जीनिया हाउंड” के रूप में जाना जाता कुत्तों का परिणाम है। नस्ल की पहली मान्यता 1 9 05 में यूनाइटेड केनेल क्लब से अंग्रेजी फॉक्स और कोंहहाउंड के रूप में आई थी। हाल के वर्षों में अमेरिकन कैनेल क्लब ने पहले फाउंडेशन स्टॉक सर्विस में और 2011 में शिकारी समूह के पूरी तरह से मान्यता प्राप्त सदस्य के रूप में मान्यता प्रदान की है।

नस्ल मध्यम ऊंचाई और आनुपातिक वजन की होती है, और उनके कोट मुख्य रूप से तीन प्रकार के होते हैं, रेडिक, ब्लूटीक और तिरंगा टिक पैटर्न। उनके पास एक उच्च शिकार ड्राइव है और शिकार में विभिन्न भूमिकाओं में उपयोग किया जाता है, मुख्य रूप से कुन शिकार और पेड़ में चढ़ने क लिए इस्तेमाल किया जाता था

  • AKC Breed Popularity: Ranks 170 of 192
  • Height: 24-26 inches (male), 23-25 inches (female)
  • Weight: 45-65 pounds
  • Life Expectancy: 11-12 years
  • Group: Hound Group

History

नस्ल 17 वीं और 18 वीं शताब्दियों के दौरान यूरोपीय आकाओं द्वारा फॉक्सहॉंड से अपने पूर्वजों को संयुक्त राज्य में लाया।  यह पॉट हंड के अपवाद के साथ अन्य सभी कोंन्हाहों के साथ एक समान वंश का साझा करता है।  “वर्जीनिया हाउंड” से विकसित नस्ल, जो रॉबर्ट ब्रूक, थॉमस वॉकर और संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात किए गए कुत्तों से समय के साथ विकसित हुए थे।  कुत्तों को अधिक कठोर इलाकों के साथ अनुकूलन करना पड़ता था, साथ ही नस्ल इन नई परिस्थितियों के अनुरूप विशेष रूप से समय के साथ पैदा होती है।  उनका उपयोग रात में रैकून और अमेरिकी लाल लोमड़ी का शिकार करने के लिए किया जाता था।  इसे इंग्लैंड फॉक्स और कोंन्हाहाउंड के रूप में 1 9 05 में यूनाइटेड केनेल क्लब (यूकेसी) द्वारा मान्यता प्राप्त थी।

ट्रीइंग वॉकर कॉनहाउंड 1 9 45 में यूकेसी द्वारा अलग-अलग मान्यता प्राप्त था, इसे इंग्लिश फॉक्स और कोंहहाउंड नस्ल से अलग कर दिया गया था। अगले वर्ष ब्लूटीक कोंहाउंड को भी विभाजित किया गया था।

1 99 5 में अमरीकी केनल क्लब की फाउंडेशन स्टॉक सर्विस में अमरीकी अंग्रेजी कोंन्हाहाउंड के रूप में नस्ल को स्वीकार किया गया था। 1 जनवरी 2010 को इसे विविध कक्षा तक ले जाया गया।  30 जून 2011 को 171 वीं नस्ल के रूप में शिकारी समूह में एकेसी द्वारा की गई नस्ल की मान्यता के बाद,  अमेरिकी अंग्रेजी कोंहहाउंड 2011 में राष्ट्रीय डॉग शो में प्रतिस्पर्धा करने और वेस्टमिन्स्टर केनेल क्लब डॉग शो और एकेसी / ईकेनुबा नेशनल चैम्पियनशिप 2012 में पहली बार

Description

नर अंग्रेजी कोंह्हों के आकार 22-27 इंच (56-69 सेंटीमीटर) के बीच होता है जबकि महिलाएं 21-25 इंच (53-64 सेमी) कके बीच की होती है कोंन्हाहाउंड का वजन कुत्ते की ऊंचाई के अनुपात में होना चाहिए। उनके कोट तीन अलग रंग और पैटर्न में आते हैं। सबसे आम है “रेडिक” पैटर्न , जबकि अन्य में तिरंगा के साथ तिरंगा चिह्नों और एक “ब्लूटीक” पैटर्न शामिल है ब्लूटीक पैटर्न में नस्ल के सदस्य, ब्लूटीक कोनहाउंड के साथ भ्रमित हो सकते हैं। कोट खुद लंबाई में मध्यम से कम है और स्पर्श के लिए कठिन है

कोनोहाउंड की अन्य नस्लों के विपरीत, अंग्रेजी कोंन्हाहैंड नस्ल मानकों को पूरा करने के लिए कई प्रकार के रंगदान स्वीकार्य हैं। रंगाई लाल रंग की हो सकती है, ब्लूटेटिक, तिरंगी और चक्कर के साथ तिरंगा। हालांकि, लाल निशान प्रमुख हैं और “रेडिक” अंग्रेजी कोंन्हाहों के लिए एक आम शब्द है। कुछ लोगों का मानना है कि विशिष्ट रंगों पर जोर देने की कमी के कारण प्रजनकों को प्रजनन कार्यक्रमों जैसे कि कोट मानकों जैसी सतही चिंताओं की बजाय खुफिया और शिकार की क्षमता पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति है। नस्ल में डीएनए विविधता के उच्च स्तर का संकेत देते हुए, अंग्रेजी कोंन्हाहॉड्स के एक ही मादा से पिल्ले के बीच रंग भिन्नताएं आम होती हैं।

Temperament

अंग्रेजी Coonhound घर में चुप रहना पसंद करते है , और मुख्य स्थिति में रखने के लिए नियमित व्यायाम की आवश्यकता होती है। अंग्रेजी Coonhounds अपने घर से प्यार है और आमतौर पर वह एक अच्छे पालतू जानवर होते है। वे आम तौर पर बच्चों के साथ अच्छे होते हैं और बहुत वफादार कुत्ते होते हैं जो उनके मालिकों को खुश करने की आवश्यकता महसूस करते हैं।अधिकांश पिल्लों की तरह वे काफी जिज्ञासु और विनाशकारी हो सकते हैं इसलिए इस पर प्रारंभिक प्रशिक्षण की आवश्यकता अत्यधिक अनुशंसित है।

सभी coonhounds की तरह, अंग्रेजी आम तौर पर अच्छे स्वभाव और बहुत मिलनसार कुत्तों हैं। स्क्वित्शनेस या आक्रामकता को यूकेसी नस्ल मानकों के अनुसार एक दोष माना जाता है। वे दृढ़ इच्छाशक्ति हैं, अगर जिद्दी नहीं, और अन्य नस्लों की तुलना में प्रशिक्षण में अधिक धैर्य की आवश्यकता होती है। युवा कुत्ते आमतौर पर बेहद सक्रिय और चंचल हैं और बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता के अलावा मानव ध्यान के इच्छुक हैं।

Health

भारत में ग्रीष्म के महीनों के दौरान कोंघों की शिकार के दौरान अंग्रेजी कोंहहाउंड overheating के लिए प्रवण हो सकता है।